Wednesday, January 2, 2013

हैलो हनी बनी

आपको दो महीने के बच्चे से बात करनी है तो आप कैसे करेंगे, आपको इसका पूर्व अनुभव भी नहीं है? यह सिचुएशन मेरे लिए काफी मुश्किल हो सकती थी लेकिन आइडिया के कॉलर ट्यून हैलो हनी बनी ने मुझे बचा लिया। मैं अपनी दो महीने की बिटिया के साथ बातचीत की शुरुआत इससे ही करता हूँ। हैलो हनी बनी। अभी वो अपनी नानी के घर में है मैं जब उससे मिलने शाम को जाता हूँ तब उसकी मालिश होती रहती है। उसकी मालिश वाली दीदी कहती है देखो हनी बनी के पापा आ गए।
                                                                                              हनी बनी की धुन उमंग से भरी है, ऐसा लगता है कि बच्चों पर भी इसका असर होता होगा। मैंने अपने स्कूल की पुस्तक में होमी जहाँगीर भाभा की एक कहानी पढ़ी थी, होमी बचपन में बहुत रोते थे, तब उनकी मम्मी पियानो की धुन बजाया करती थी और वे शांत हो जाते थे। मैं म्यूजिक का प्रयोग अपनी बिटिया के साथ करता हूँ। पता नहीं उसे फर्क पड़ता है या नहीं लेकिन थोड़ा सा मूड फ्रेश तो होता ही होगा।
                                                        फीलिंग समथिंग समथिंग....। हाऊ मेनी टाइम्स लेडी लव हैव गिवन मी मिस कॉल, वॉट टू टेल यू लेजी लक, नो बैटरी एट आल, इधर उधर हार्ट पहुँचिंग लाइक ए पिंग पांग बॉल बॉल बॉल बॉल। ये रिंग ट्यून हमको कितने उमंग से भर देती है और चूँकि हनी बनी का वायरस तेजी से फैल रहा है तो इस ताजगी का एहसास हर जगह हो रहा है। जब भी यह ट्यून बजती है लोगों का चेहरा खिल जाता है। थोड़ी सी शरारत ने इस रिंग टोन में अजब सा आनंद भर दिया है यह फ्रेशनेस लंबे समय तक टिकी रहेगी, ऐसे लगता है थैंक्स माई हनी बनी.....

              

4 comments:

  1. संगीत्र तो संगीत है ....सब के लिए कुछ न कुछ होता है ...?
    नववर्ष शुभकामनायें !

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका आभार, आपको भी नववर्ष की ढेरों शुभकामनाएँ

      Delete
  2. अरे वाह, मज़ा आ गया! :)

    ReplyDelete
  3. बेह्तरीन अभिव्यक्ति .बहुत सुन्दर.बधाई .मज़ा आ गया!

    ReplyDelete


आपने इतने धैर्यपूर्वक इसे पढ़ा, इसके लिए आपका हृदय से आभार। जो कुछ लिखा, उसमें आपका मार्गदर्शन सदैव से अपेक्षित रहेगा और अपने लेखन के प्रति मेरे संशय को कुछ कम कर पाएगा। हृदय से धन्यवाद